Dushman Se Chutkara Paane ke Liye Upay Mantra Totke

Dushman Se Chutkara Paane ke Liye Upay Mantra Totke- दुश्मन से छुटकारा पाने का उपाय मंत्र टोटका

रिश्तों का कोई भी रूप हो, उसकी अपनी अहमियत होती है। हर रिश्ता खास होता है, चाहे वो दोस्ती का रिश्ता हो, पति-पत्नी का, बेटे-बेटी का, माँ-बाप का या फिर प्रेमी-प्रेमिका का। पर जरा ध्यान दे एक ऐसा रिश्ता भी होता है, जिसे कोई भी बनाना नहीं चाहता पर वो खुद तैयार हो जाता है। वो है दुश्मनी का। कई बार देखा गया है की जब आप कामियाबी की ओर बढ़ रहे होते है, तब आपके आस-पास के यार-दोस्त ही आपकी कामियाबी से जलने लगते है। वो जलन कई बार इतनी बढ़ जाती है की ऐसे लोग रास्ते की रुकावट बन जाते है। वो कई प्रकार से आपके रास्ते में बाधा डालने की कोशिश करते है। सिर्फ यही नहीं कई बार ऐसा भी महसूस होता है कि जैसे किसी ने आप पर जादू-टोना कर दिया है। जी हाँ दुश्मनी कई बार इस स्तर तक भी चली जाती है। वैसे जादू-टोना बहुत लोगों को विचलित कर देता है, पर जब बाद हद से ज्यादा बढ़ जाती है तो कुछ लोग इसकी मदद लेने का सोचते है। परंतु किसी भी प्रकार का जादू-टोना करने से पहले आपको किसी अच्छे पंडित, ज्योतिष, astrologer से सलाह करनी चाहिए। यहाँ पर हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने दुश्मन से छुटकारा पा सकते है।

दुश्मन से छुटकारा पाने का उपाय मंत्र टोटका

दुश्मन से छुटकारा पाने का उपाय मंत्र टोटका

दुश्मन से छुटकारा कैसे पाये

हम शुरुवात करते है एक ऐसे शत्रु नाशक मंत्र के साथ जो आपको दुश्मन से छुटकारा दिला सकता है। यह है “नृसिंहाय विद्यहे, वज्र नखाय धी मही तन्नो नृसहिं प्रचोदयात!! आप रोज सूर्योदय से पहले इस मंत्र का जाप करे। दूसरा उपाय यह कर सकते है कि साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दानों को आप एक साथ मिलाकर एक गड्ढ़े मे दबा दे। इसके बाद उसके ऊपर नींबू निचोड़ते हुए शत्रु का नाम लेते रहे।

यदि कोई शत्रु हद से ज्यादा आपको परेशान करे तो आप उससे छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी की मदद भी ले सकते है। वैसे हनुमान जी तो हमेशा ही सबके कष्ट हरते है। इस उपाय को आप मंगलवार के दिन करे। एक मोर का पंख लेकर हनुमान मंदिर में हनुमान प्रतिमा से सिंदूर लेकर उस पंख के ऊपर अपने शत्रु का नाम लिख दे। फिर उसे ले जाकर घर के पूजा स्थल में रात भर रख दे। अगला दिन होते ही बिना नहाये इस मोर पंख को आप कही बहते हुए जल मे प्रवाहित कर दें|

दुश्मन से छुटकारा पाने के टोटके

जो लोग वशीकरण विद्या को मानते है वो एक उपाय यह कर सकते है कि सूर्योदय से पहले एक नींबू को चार भाग मे काट ले और उसे पकड़कर अपने ईष्ट देवता की आराधना करे। इसके साथ ही गायत्री मंत्र का 11 बार जाप करे। यह कर लेने के बाद उस नींबू के चारों भाग को किसी भी चोराहे या फिर खुले मैदान मे अलग-अलग दिशा मे फेंक दे।

अमावस्‍या या रविवार की रात को आप एक अन्य उपाय यह कर सकते है कि दक्षिण दिशा की ओर मुख करके बैठ जाये। फिर काले रंग के कपड़े पर माँ काली का चित्र रखकर उनकी पूजा करे। पूजा समाप्त होने पर एक नीबू के ऊपर सिंदूर से अपने दुश्‍मन का नाम लिख दे। इसके बाद क्रीं क्रीं शत्रु नाशिनी क्रीं क्रीं फटमंत्र का 11 बार जाप करें। रुद्राक्ष की माला से जाप करना उचित रहेगा। ध्यान दे की हर एक माला के जाप के पूरा होने के साथ ही उस नीबू पर उड़द की दाल चढ़ाएं। साथ ही मां काली से प्रार्थना करें कि वे आपको शत्रु से छुटकारा दिलाए। जाप पूरा होने के बाद तांबे के एक लोटे में उस नीबू को डाल दें और उसके बाद उसे इसे  गड्ढे में गाड दें।

अपने दुश्मन से छुटकारा पाने के उपाय

एक अन्य मंत्र की सहायता आप ले सकते है। इसे भैरव मंत्र कहा जाता है। जो इस प्रकार है: ओम क्षौं क्षौं भैरवाय स्वाहा! आप कागज़ के एक छोटे से टुकड़े पर उस इंसान का नाम लिख दे जो अकारण आपको परेशान कर रहा है और शत्रुता निभा रहा है। साथ ही साथ मंत्र का जाप करते रहे। इसके बाद एक शहद की शीशी में उस कागज़ के टुकड़े को डुबाकर रख दे और ऊपर से ढक्कन बंद कर दे। फिर किसी भी भैरव मंदिर या शनि मंदिर में जाकर उसे गाड़ दें|

दुश्मन से छुटकारा पाने के उपाय तो हर कोई खोजता ही रहता है, क्यूंकी भला दुश्मन किसकी ज़िंदगी में नहीं होते। यहाँ हम आपको एक और सरल उपाय बता रहे है, जिसकी मदद से आप अपने दुश्मन के प्र्यासों को विफल कर सकते हैं। इस उपाय के अंतर्गत एक एक मुट्ठी पिसा नमक लेकर शाम के समय आप उसे अपने सिर पर से 3 बार घूआ ले। फिर इसे दरवाज़े के बाहर फेंक दे। ये उपाय आपको 3 दिन लगातार करना होता हैं।

दुश्मन से छुटकारा पाने का मंत्र

यदि आपको महसूस होता है की आपके साथ जो कुछ बुरा हो रहा है उसके पीछे किसी शत्रु का हाथ है या फिर उसने आप पर किसी प्रकार का जादू टोटका कर दिया है तो आप इस उपाय को करके देखे। इसे आप शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन करे। इस दिन आप गोमती चक्र को ख़ुद के सिर पर घुमाएँ और फेंक दें। इससे आपके दुश्मन की कोशिश बेकाम हो जाएंगी।

दुश्मन से छुटकारा पाने के लिए आप चाहे तो शनिवार की रात को 7 लौंग लेकर 21 बार शत्रु का नाम लेते हुए उस पर फूँक मारें। फिर अगले दिन उन लौंग को जला दें। पर ध्यान दे की यह उपाय आपको लगातार 7 शनिवार करना पड़ेगा।

सौतन से छुटकारा पाने के लिए उपाय

शत्रुता एक गंभीर मुद्दा है। निजी स्वार्थ के कारण या गुस्से या जलन की भावना से ये पैदा होकर बड़े बुरे प्रभाव दिखाता है। तभी इंसान को विवेक से कार्य करने की सलाह दी जाती है। हम उम्मीद करते है की ऊपर बताए गए उपाय आपके लिए मददगार साबित हो और आपके रिश्ते सबके साथ मधुर बने रहे। परंतु ध्यान रखे की अकारण ही इनका इस्तेमाल न करे, क्यूंकी भारतीय ज्योतिष विद्या और तंत्र विद्या में बेशक दुश्मन से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हो, पर वो किसी भी हाल में यह सलाह नहीं देते की आप अकारण उनका इस्तेमाल किसी निर्दोष इंसान पर करे। ध्यान रहे आपका समाधान किसी और के लिए समस्या ना बने। कोई भी उपाय मंत्र टोटके प्रयोग में लेने से पहले गुरूजी से जरूर सलाह लेवे|