Nazar Utarne ka Achuk Mantra

      No Comments on Nazar Utarne ka Achuk Mantra

Nazar Utarne ka Achuk Mantra- नजर उतारने का अचूक मंत्र

नजर उतारने का अचूक शाबर मंत्र- बुरी नज़र लगने के बाद रोज़मर्रा के जीवन का एक अलग ही अनुभव होता है। व्यक्ति के स्वास्थ्य से लेकर हर काम के बीच रुकावटें ही आती रहती है। कभी बिना बात के बैचेनी का होना तो कभी बुरे ख्याल आना या फिर हर वक़्त दिमाग पर नकारात्मक ऊर्जा का हावी रहना। तो इस तरह जीवन आस्त-व्यस्त सा हो जाता है। लेकिन आपको निरास होने की ज़रूरत नहीं है, यदि आपको कभी लगे की आप पर किसी की बुरी नज़र लग गई है तो उसे हटाने के लिए कई उपाय है। तो चलिए जानते है ऐसे उपायों को।

Nazar Utarne ka Achuk Mantra- नजर उतारने का अचूक मंत्र

Nazar Utarne ka Achuk Mantra- नजर उतारने का अचूक मंत्र

हम अक्सर मानते है की छोटे बच्चों को बड़ी जल्दी नज़र लगती है। अगर ऐसा होता है तो आप एक नींबू ले व “ओम श्री हनुमते नमह” मंत्र का जप करते हुए उस बच्चे की नज़र उतार ले। नींबू को बच्चे के ऊपर से फिरा ले। इसके बाद उसको चार हिस्सों मे काटकर चौराहें पर फेंक आएं। यह उपाय कारगर है, साथ मे आसान भी।

नजर उतारने का शाबर मंत्र

बच्चों के अलावा बड़ों को भी कई बार नज़र लग जाती है, तो ऐसे मे वो नमक, सुखी लाल मिर्च, कोयला (या गाय के गोबर से बना उपला) व राई के अलावा प्याज़ के छिलके ले ले। अब कोयले या उपले को जला कर उसमे बाकी सभी चीज़े डाल दे। इसको उस व्यक्ति के ऊपर से फेर ले। उसके बाद उसे जलते हुए ही बाहर फेंक आए।

बुरी नज़र उतारने के लिए आप हनुमान गायत्री मंत्र का सहारा ले सकते हैं। मंत्र है: “ॐ अंजनीसुताय विद्महे, वायुपुत्राय धीमहि,तन्नो मारुति: प्रयोचदयात्”। यह मंत्र बड़ा कारगर है, जो आपके ऊपर आई हर विपदा का नाश करता है। सबसे पहले तो आप लाल रंग के एक आसन पर बैठ जाएँ, फिर लाल चन्दन, अक्षत व फूल अर्पित करके उनके सामने दीपक जला दे या धूप दिखाए। अब बताए मंत्र का 108 बार जाप करें। इस विधि को आप मंगलवार के दिन करें, जो ज्यादा शुभ माना जाता है, या फिर रोज भी इसे कर सकते हैं।

फिटकरी के बारे मे तो आप सबने ही सुना होगा। जो हमारे कई काम आती है। पर क्या आप जानते है ही फिटकरी से बुरी नज़र भी उतर सकती है! यह तरीका बड़ा आसान है। आपको करना यह होगा कि एक फिटकरी को लेकर उस व्यक्ति के ऊपर से उतार ले जिसको बुरी नज़र लगी है। अब बाएं हाथ की मदद से उसको पीस ले व उसके चूर्ण को कहीं कुएं मे डाल दे।

नजर उतारने का तरीका

बुरी नज़र से छुटकारा पाने के लिए यह भी एक बेहद आसान उपाय है। करना यह है कि एक कटोरी मे तेल लेकर उसमे अपना चेहरा देखे। ऐसा करने के बाद आप उस तेल को किसी मंदिर मे या फिर किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान कर आए। ऐसा करके आप महसूस कर सकेंगे की कैसे हलाता पहले से बेहतर होने लगे है।

बुरी नज़र के प्रभाव को खत्म करने के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं। सबसे पहले तो एक बर्तन ले, उसमें सरसों का तेल डाल उसे गर्म करें, फिरे बर्तन मे चमड़े का एक टुकड़ा डाल दे और जब उसमें से धुआं निकलने लगे तो बर्तन मे 3 काली चूड़ी, नींबू, 1 कील और थोड़ी फिटकरी भी डाल दे। अब बर्तन को बुरी नज़र लगे व्यक्ति के सिर पर से  7, 11 या 21 बार फेर ले। आखिरी मे उसे कहीं लेजाकर गड्ढे मे दबा आएं और उसके ऊपर वह कील भी गाढ़ दे। जल्द आपके ऊपर से बुरी नज़र का साया उतर जाएगा।

लाल मिर्ची व राई की मदद से आप एक और उपाय यह कर सकते है कि सबसे पहले तो 7 लाल मिर्ची व एक चम्मच राई ले। अब इन्हें एक कागज़ पर रख लपेट दे। इसके बाद इसे बुरी नज़र लगे व्यक्ति के ऊपर से 7, 11 या फिर 21 बार उतार ले। अब इस कागज़ को गैस पर रख दे। लाल मिर्ची व राई के जलने के बाद जो उसकी राख बच जाएगी उसे लेकर बाहर फेंक दे।

नजर उतारने का जबरदस्त टोटका

लाल मिर्च, आजवाइन और पीली सरसों को यदि आप एक छोटे बर्तन मे डालकर जला दे व इसका धुआँ नज़र लग चुके व्यक्ति या बच्चे को दे तो उसपर लगी नज़र उतार जाती है।

यदि आपके पास राई, नमक की डली व लाल मिर्च है तो इनकी मदद से भी बुरी नज़र को उतारा जा सकता है। करना यह है कि राई के 7 दाने, 7 नमक की डली व 7 लाल मिर्ची लेकर उन्हें व्यक्ति के ऊपर से 7 बार फेर ले। अब देसी आम की लकड़ी को जलाकर सारी चीज़े उसके ऊपर डाल दे। ध्यान दे इस ऊपर को बाएं हाथ से बड़ी सावधानी के साथ करें, हालांकि विधि काफी आसान हैं।

अब हम आपको सबसे सरल उपाय बताते है। जब भी आप रोटी बनाने जाए तो ध्यान दे कि एक रोटी ऐसी बनाए जिसकी सिर्फ एक तरफ को ही सेके व एक तरफ को कच्चा ही छोड़ दे। अब सेकी गई तरफ पर घी लगाकर उसे नज़र लगे व्यक्ति के ऊपर से 7 बार घूमा ले और उसके बाद उस रोटी को कहीं चौराहे पर रख आएं।

फिटकरी की मदद से एक अन्य उपाय आप यह कर सकते है कि इसे लेकर नज़र लगे व्यक्ति के ऊपर से 7 बार घुमाएँ। ध्यान दे कि व्यक्ति को पहले बिस्तर पर लिटा दे, फिर उसके सिर से शुरू करते हुए उसके पाव तक जाएं व व्यक्ति के तलवे पर छुआ दे। इसके बाद फिर सिर से शुरू करें और ऐसा 7 बार करें। अब फिटकरी को गाय के उपले पर जला दे। फिटकरी के जलने के साथ ही नज़र उतरने लगेगी।

तो इतने सारे उपायों को जानकार उम्मीद हैं कि अब आपके लिए बुरी नज़र को उतारना आसान हो जाएगा। बताई गई विधियाँ आसान भी है और मददगार भी है।

नजर उतारने का अचूक शाबर मंत्र के द्वारा किसी की भी नज़र को हटाया जा सकता है| किसी भी तरह की स्थायी नजर का इलाज के लिए गुरु जी सलाह लेकर कोई भी समस्या का समाधान प्राप्त किया जा सकता है|